चीन में इलेक्ट्रिक विमान का ट्रायल पूरा, एक बार चार्ज करने पर 300 किमी की उड़ान भरेगा

  • चार सीटर आरएक्स 4ई प्लेन ने मंगलवार को चीन के उत्तरी शहर शेन्यांग में पहली उड़ान भरी
  • 1200 किलोग्राम वजनी और 8.4 मीटर लंबा यह विमान 90 मिनट तक उड़ सकता है

शेनयांग. चीन ने अपने पहले 4 सीटर इलेक्ट्रिक विमान का सफल ट्रायल पूरा कर लिया है। मंगलवार को विमान ने पहली उड़ान भरी। यह विमान 1200 किलोग्राम वजनी और 8.4 मीटर लंबा है। इसके विंग्स 13.5 मीटर के हैं। एक बार फुल चार्ज होने पर यह विमान 300 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। एक फ्लाइट में यह 90 मिनट की उड़ान भर सकता है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, लाइटवेट कार्बन से निर्मित विमान ने चीन के उत्तरी शहर शेन्यांग में उड़ान भरी। इसके बॉडी पार्ट्स में कार्बन फाइबर कंपोजिट का इस्तेमाल किया गया है। इस कारण पारंपरिक विमानों की तुलना में इसका वजन काफी कम है।

2023 में मेलबर्न में शुरू होगी फ्लाइंग टैक्सी

इलेक्ट्रिक विमानों का व्यावसायिक इस्तेमाल व्यवहारिक हो सकता है। क्योंकि ये विमान ध्वनि और वायु प्रदूषण नहीं करते हैं। उबर ने 2023 से मेलबर्न में इलेक्ट्रिक फ्लाइंग-टैक्सी सेवा शुरू करने की योजना बनाई है। यह सेवा डलास और लॉस एंजिल्स में पहले से ही दी जा रही है।

Next Post

उर्वशी के नाम पर गोवा में लॉन्च हुई ड्रिंक, एक्ट्रेस ने क्लब को दी बधाईयां

Wed Oct 30 , 2019
गोवा के क्लब ने एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला के नाम पर ड्रिंक की शुरुआत की है। इस ड्रिंक का नाम “उर्वशी रौतेला शॉट” रखा गया है। क्लब के इस कदम पर खुशी जताते हुए उर्वशी ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। फिलहाल उर्वशी अपनी आगामी फिल्म “पागलपंती” में व्यस्त हैं। ड्रिंक के बारे में क्लब ने बताया कि इससे लोग हमारी तरफ ज्यादा आकर्षित होंगे क्योंकि उर्वशी की पर्सनालिटी फनलविंग है। यह गोवा के माहौल के हिसाब से एकदम सही है। जवाब देते हुए उर्वशी ने बताया कि मेरे नाम पर ड्रिंक की शुरुआत बहुत ही अच्छा अहसास है। उम्मीद करती हूं […]
error

Jagruk Janta