पाकिस्तान के रेल मंत्री ने मोदी को मुसोलिनी-हिटलर बताया, कहा- वे मुसलमानों के लिए समस्याएं खड़ी कर रहे

  • पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख रशीद अहमद करतारपुर कॉरिडोर पर भी विवादित बयानबाजी कर चुके हैं
  • गिरती अर्थव्यवस्था और बढ़ती महंगाई के खिलाफ पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों ने प्रदर्शन किया

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया है। रशीद ने शनिवार को उन्हें ‘मोदी मुसोलिनी हिटलर’ कहा। रशीद ने कहा- जिस तरह मोदी मुसोलिनी हिटलर भारतीय मुसलमानों के लिए समस्याएं खड़ी कर रहे हैं, वह दोनों देशों को युद्ध की तरफ ले जा सकता है।

रशीद ने आगे कहा- कश्मीर और भारत में मुस्लिमों के साथ खड़ा होना हमारी जिम्मेदारी है। मोदी सरकार के कदमों से भारत और पाकिस्तान के बीच मतभेदों में इजाफा होगा, जो युद्ध की तरफ ले जा सकते हैं। तीन दिन पहले (बुधवार को) रशीद ने कहा था कि युद्ध सिर्फ भारत और पाकिस्तान के बीच नहीं होगा, बल्कि पूरा उपमहाद्वीप इसमें शामिल होगा।

पहले भी कर चुके हैं विवादित टिप्पणियां

रशीद की यह टिप्पणी उनके प्रधानमंत्री इमरान खान की राय से अलग थी। इमरान ने कहा था कि परमाणु-संपन्न देशों के बीच युद्ध का अंत अच्छा नहीं होगा। रशीद पहले भी विवादित बयानबाजी करते रहे हैं। उन्होंने करतारपुर कॉरीडोर को भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बजाय सेना का प्रोजेक्ट बताया था।

हर जगह नाकाम रहा पाकिस्तान

5 अगस्त को कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान लगातार भड़काऊ बयान दे रहा है। पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनैयिक संबंधों में कटौती की, तो द्विपक्षीय व्यापार भी निलंबित कर दिया। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी इस मामले को उठाया था, जहां उसे समर्थन नहीं मिला। अब उसने इस मामले को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद और अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में ले जाने की बात कही है।

Next Post

जामिया हिंसा को लेकर 10 गिरफ्तार, इनमें छात्र नहीं; असम के डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में 14 घंटे की छूट

Tue Dec 17 , 2019
असम के डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू के ऐलान के बाद से अब तक की सबसे बड़ी छूट दी गई उप्र के मऊ में सोमवार रात उपद्रवियों ने थाने में तोड़फोड़ की, 15 वाहनों में आग लगाई कैराना में पुलिस ने मदरसे के छात्रों से बात की, शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील 30 इस्लामिक-राजनीतिक दलों ने हड़ताल बुलाई, कई जिलों में बसों में पथराव हुआ नई दिल्ली/गुवाहाटी/लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर देशभर में प्रदर्शन जारी हैं। दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में सोमवार को हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद मंगलवार को पुलिस ने उपद्रव फैलाने के आरोप […]

You May Like

error

Jagruk Janta