सानिया ने 42वां डबल्स खिताब जीता, नादिया के साथ होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में चीन की जोड़ी को हराया

  • सानिया मिर्जा ने करियर का 42वां डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब जीता, 2007 में पहला टूर्नामेंट जीता था
  • सानिया ने यूक्रेन की नादिया किचेनॉक के साथ चीन की जैंग और पैंग शुआई को 6-4 6-4 से हराया

टेनिस कोर्ट पर 2 साल बाद लौटीं सानिया मिर्जा ने शनिवार को होबार्ट इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का डबल्स खिताब जीत लिया। सानिया ने यूक्रेन की नादिया किचेनॉक के साथ चीन की जैंग और पैंग शुआई को 6-4, 6-4 से हराया। यह मुकाबला एक घंटा और 21 मिनट तक चला। सानिया के करियर का यह 42वां डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब है। उन्होंने पहला खिताब 2007 में अमेरिका पार्टनर की बैथनी माटेक-सेंड्स के साथ ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीता था।

सानिया-नादिया की जोड़ी को प्राइज मनी के तौर पर 9.65 लाख रुपए मिले। इस जीत के साथ ही उन्हें 280 रैंकिंग पॉइंट का भी फायदा हुआ। उन्होंने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक और चेक गणराज्य की मैरी बूजकोवा की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6 (3), 6-2 से हराया था।

सानिया ने अक्टूबर 2017 में पिछला टूर्नामेंट खेला था

छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया 91 हफ्तों तक डबल्स रैंकिंग में नंबर-1 खिलाड़ी रहीं हैं। उन्होंने आखिरी टूर्नामेंट 2017 में खेला था। तब वे चाइना ओपन के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गईं थीं। इस भारतीय खिलाड़ी की सर्वश्रेष्ठ सिंगल रैंकिंग 27 है, जो उन्होंने 2007 में हासिल की थी। उनका निकाह 12 अप्रैल 2010 को हैदराबाद में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से हुआ था। अक्टूबर 2018 में सानिया ने बेटे इजहान को जन्म दिया था। इसके बाद से ही वे टेनिस कोर्ट से दूर थीं।

Next Post

सरपंच चुनाव / 97 साल की विद्या देवी सरपंच बनीं , चाहती हैं विकास कराना, दिलाना चाहती हैं विधवाओं को पेंशन

Sat Jan 18 , 2020
विद्या के पति मेजर शिवराम एक बार तथा उनके पुत्र राम सिंह कृष्णा दो बार सरपंच रहे हैं जयपुर। सीकर जिले में नीमकाथाना पंचायत समिति के पुरानाबास ग्राम पंचायत में सरपंच बनीं 97 साल की उम्र में विद्या देवी राजस्थान में सबसे उम्रदराज सरपंच बन गई हैं। उनकी उम्र भले ही 97 हो लेकिन उनमें उत्साह बच्चों जैसा ही है। वे अपनी ग्राम पंचायत में गरीब विधवाओं को पेंशन दिलवाना चाहती हैं। साथ ही वे उनके इलाके में व्याप्त पानी की किल्लत को भी हल करवाना चाहती हैं। विद्या देवी ने शुक्रवार को हुए पंचायत चुनाव में 207 मतों से […]

You May Like

Breaking News

error

Jagruk Janta