आधी रात से पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवाएं ठप

  • उत्तर पश्चिम रेलवे की सभी पैसेंजर ट्रेन रात 12 बजे से बंद
  • मेल,एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन पर आज होगा निर्णय
  • शहर में मिनी बसें, टैक्सी संचालन भी रहेगा ठप

जयपुर। कोरोना वायरस के कारण रविवार को सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद रहने वाली हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे ने बीते शुक्रवार को करीब 48 ट्रेनों को कम यात्रीभार के चलते रद्द कर दिया है वहीं सभी पैसेंजर गाड़ियों का संचालन शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे तक बंद किया जा रहा है। दूसरी तरफ रेलवे प्रशासन शनिवार को जोन में संचालित हो रही मेल एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाने के संबंध में निर्णय लेगा।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार रेलवे ने बीते शुक्रवार तक 48 पैसेंजर और नौ जोड़ी अन्य ट्रेनों का संचालन आगामी एक अप्रैल तक के लिए रद्द कर दिया है। इसके अलावा रविवार को जनता कर्फ्यू की घोषणा के बाद शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे तक उत्तर पश्चिम रेलवे जोन में सभी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन स्थगित किया गया है। लंबी दूरी वाली मेल,एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों का संचालन स्थगित करने को लेकर रेलवे मुख्यालय में आयोजित आलाधिकारियों की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।
दूसरी तरफ जयपुर शहर में मिनी बसों और आॅटो रिक्शा के साथ टैक्सी कैब सर्विस की सेवाएं भी बाधित रहने वाली हैं। जनत कर्फ्यू को लेकर फिलहाल रोडवेज बसों के संचालन को लेकर अभी तक असंमजस की स्थिति बनी हुई है।रोडवेज प्रशासन ने अब तक इस बारे में कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं।

31 मार्च तक परिवहन कार्यालय नहीं जाने की परिवहन मंत्री की आमजन से अपील
कोरोना वायरस को देखते हुए परिवहन विभाग ने आगामी 31 मार्च तक सभी प्रादेशिक परिवहन कार्यालयों में बनाए जा रहे लर्निंग और स्ठाई ड्राइविंग लाइसेंस बनाने पर रोक लगा दी है। दूसरी तरफ परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आमजन से आगामी 31 मार्च तक परिवहन कार्यालयों में नहीं जाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना कहर / जनता कर्फ्यू के दौरान 2400 ट्रेनें नहीं चलेंगी, गोएयर की सभी और इंडिगो की 40% उड़ानें रहेंगी रद्द

Sat Mar 21 , 2020
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। इसके चलते शनिवार की रात 12 बजे से रविवार की रात 10 बजे तक कोई भी पैसेंजर ट्रेनें नहीं चलेगी। सूत्रों के मुताबिक, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें भी सुबह 4 बजे रोक दी जाएंगी। इसके साथ ही उपनगरीय (लोकल) ट्रेन सेवाओं को घटाकर न्यूनतम स्तर पर लाया जाएगा। रेल अधिकारियों के मुताबिक, जनता कर्फ्यू के दौरान कुल 2400 यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी। इनमें 1300 मेल एक्सप्रेस गाड़ियां, पैसेंजर ट्रेनें और बड़ी संख्या में उपनगरीय ट्रेनें शामिल हैं। वहीं विमानन कंपनी गोएयर ने भी अपनी सभी उड़ानें […]

Breaking News

error

Jagruk Janta