कोरोना कहर / जनता कर्फ्यू के दौरान 2400 ट्रेनें नहीं चलेंगी, गोएयर की सभी और इंडिगो की 40% उड़ानें रहेंगी रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। इसके चलते शनिवार की रात 12 बजे से रविवार की रात 10 बजे तक कोई भी पैसेंजर ट्रेनें नहीं चलेगी। सूत्रों के मुताबिक, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें भी सुबह 4 बजे रोक दी जाएंगी। इसके साथ ही उपनगरीय (लोकल) ट्रेन सेवाओं को घटाकर न्यूनतम स्तर पर लाया जाएगा। रेल अधिकारियों के मुताबिक, जनता कर्फ्यू के दौरान कुल 2400 यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी। इनमें 1300 मेल एक्सप्रेस गाड़ियां, पैसेंजर ट्रेनें और बड़ी संख्या में उपनगरीय ट्रेनें शामिल हैं। वहीं विमानन कंपनी गोएयर ने भी अपनी सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है।

फूड प्लाजा और जन आहार केंद्र भी रहेंगे बंद

कोरोनावायरस के मद्देनजर, गैर जरूरी यात्रा टालने के लिए रेलवे पहले ही 245 यात्री गाड़ियां रद्द कर चुका है। मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में ऑन बोर्ड कैटरिंग सर्विस को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) की ओर से बताया गया कि संक्रमण रोकने के लिए उसके द्वारा संचालित फूड प्लाजा, जन आहार केंद्र और सेल किचन भी बंद करने का फैसला किया गया है।

दिल्ली-बेंगलुरु में मेट्रो और हरियाणा में बसें बंद रहेंगी

22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन दिल्ली में मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी। दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमरसी) की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि यह कदम लोगों को घर पर रुकने और भीड़ में दूरी बनाने के लिए किया गया है। वहीं, रविवार को हरियाणा में बस सर्विस भी बंद रहेगी।

गोएयर ने रद्द की सभी फ्लाइट्स, इंडिगो की 40 प्रतिशत उड़ानें रद्द

रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन ‘गो एयर’ ने अपनी सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है। वहीं देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो ने शुक्रवार को कहा कि रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के मद्देनजर वह महज 60 प्रतिशत घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी। इसके अलावा, इस महामारी के चलते एयरलाइन की मांग में कमी आई है, उसके मद्देनजर वह अपनी घरेलू उड़ानों में फिलहाल 25 प्रतिशत कमी कर रही है। कंपनी का कहना है कि तत्काल यात्राओं की आवश्यकताओं के तहत 60 प्रतिशत उड़ाने भरी जाएंगी।

ओला और उबर शेयर और पूल सर्विस

ओला और उबर दोनों कंपनियों ने कोरोनावायरस के चलते शेयर और पूल सर्विस कुछ समय के लिए बंद कर दी है। इस सर्विस के तहत एक ही रास्ते पर सफर करने वाले कई यात्रियों को एक साथ यात्रा करने की सुविधा मिलती है। इस यात्रा सेवा में किराया काफी कम लगता है।

ओयो दे रहा 50% का डिस्काउंट

कोरोनावायरस के कारण कई बड़ी कंपनियों ने अपने अपने कर्मचारियों को घर से ही काम (वर्क एट हॉम) करने को कहा है। ऐसे में जिन लोगों को घर से काम करने में परेशानी है या नेट कनेक्शन नहीं है, वो लोग अगर काम करने के लिए ओयो रूम्स बुक करते हैं तो उन्हे 50 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा। इसके लिए उन्हे रूम बुक करते समय SAFESTAYS कोड का उपयोग करना होगा। यह ऑफर 31 मार्च रह रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वित्त मंत्री सीतारमण ने गरीबों की मदद के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान

Thu Mar 26 , 2020
नई दिल्ली। कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था और गरीबों की मदद के लिए केंद्र सरकार ने 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। गरीब कल्याण स्कीम के तहत डायरेक्ट कैश ट्रांसफर होगा और लोगों को खाद्य सुरक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 24-25 की रात को लॉकडाउन शुरू किया गया है। सरकार प्रभावितों और गरीबों की मदद के लिए काम कर रही है। हमें उनतक पहुंचना है। केवल 36 घंटे हुए हैं। हम पैकेज लेकर आए हैं, जो गरीबों का ध्यान रखेगा, जिन्हें तुरंत मदद की जरूरत है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत किसी गरीब […]

You May Like

Breaking News

error

Jagruk Janta