खाटूश्यामजी के दर्शन बंद, विश्वविद्यालय की परीक्षा पर भी लगी रोक

कोरोना वायरस के कहर के बीच राजस्थान के विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल खाटूश्यामजी के पट भी बंद कर दिए गए हैं।

सीकर. कोरोना वायरस के कहर के बीच राजस्थान के विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल खाटूश्यामजी (Khatushyamji) के पट भी बंद कर दिए गए हैं। 31 मार्च तक अब श्रद्धालु बाबा श्याम के दर्शन नहीं कर सकेंगे। खाटूश्यामजी में श्रद्धालुओं की लगातार जारी भीड़ की वजह से श्याम मंदिर कमेटी ने यह फैसला लिया है। इधर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय (Shekhawai university) ने भी अपनी सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय की गुरुवार दो बजे बाद से 31 मार्च तक की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। रजिस्ट्रार नरेन्द्र थोरी ने इसकी पुष्टि की है।

आरती होगी, लेकिन दर्शन नहीं

खाटूश्यामजी में 31 मार्च तक बाबा श्याम के पट जरूर बंद रहेंगे लेकिन, सभी आरती यथावत जारी रहेगी। जिसमें केवल पुजारी परिवार ही शामिल हो सकेगा। बाहर के दर्शनार्थियों को इसमें शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

सेनेटाइज हो रहे मंदिर

इधर, सीकर में सार्वजनिक स्थलों को बंद कर दिया गया है। मेडिकल इमरजेंसी लागू होने के बाद आज से पार्क भी बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा मंदिरों को सेनेटाइज किया जा रहा है। वहां भी श्रद्धालुओं को समूह में आने से रोका जा रहा है। शहर के गोपीनाथ मंदिर सहित कई मंदिरों में साफ सफाई के लिए नगर परिषद ने विशेष व्यवस्था की।

तीन रुपए का मास्क 20 रुपए में बिक रहा

कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क लगाने, हाथ धोने और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के प्रति जागरुकता का संदेश दिया जा रहा है। इसके चलते लोग बड़ी संख्या में इन्हें खरीद रहे हैं। शहर के लगभग सभी थोक व खुदरा मेडिकल स्टोर पर दोनों खत्म हो चुके है। जहां है ये उपलब्ध हैं वहां भी मनमानी कीमतों में बिक्री हो रही है, क्योंकि इनकी मांग ज्यादा है और ये उपलब्ध नहीं है। मेडिकल स्टोर संचालकों ने बताया कि 15 दिन पहले तक दोनों सामग्री मौजूद थी और कीमतों पर भी नियंत्रण था, लेकिन अब स्थिति बदल गई है। होलसेल में ही इन्हें महंगा बेचा जा रहा है। ऐसे में उनकी मजबूरी है कि वे उस दर पर मास्क व सेनिटाइजर बेचे। शहर के एक शॉपिंग मॉल में आने वाले लोगों की थर्मल डिटेक्टर से स्क्रीनिंग की जा रही है। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर भले ही सिनेमाघर, धार्मिक आयोजन, स्कूल, कोचिंग को बंद करवाया हो लेकिन जिले के सबसे बड़े कल्याण अस्पताल में सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक सैंकडों लोगों की भीड़ जमा रहती है।

Next Post

पूर्व चीफ जस्टिस गोगोई ने राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ली, विपक्षी सांसदों ने किया वॉक आउट

Thu Mar 19 , 2020
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आज संसद में राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ले ली। विपक्षी सदस्यों के शोर शराबे के बीच भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने बृहस्पतिवार को राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। हालांकि, इसके बाद विपक्षी दलों के सांसदों ने सदन से वॉक आउट किया। पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पत्नी के साथ राज्यसभा सासंद सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए संसद भवन पहुंचे थे। शपथ लेने से पहले रंजन गोगोई के राज्यसभा सदस्य के तौर पर नोमिनेशन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में […]

Breaking News

error

Jagruk Janta