जनता कर्फ्यू / जयपुर में कल नहीं चलेंगे ऑटाे, मिनी बसें, ओला-उबर

  • शहर में 2 हजार मिनी बसें, 20 हजार ऑटाे रिक्शा, 10 हजार आलाे-उबर टैक्सियों बंद रहेंगी
  • काेराेनावायरस का संदिग्ध मरीज घर के बाहर घूमता हुआ मिला ताे मुखिया पर होगी एफआईआर

जयपुर. जनता कर्फ्यू के दिन रविवार काे शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट बाधित रहेगा। इस दिन मेट्राे के साथ ओला-उबर, मिनी बसें और ऑटाे रिक्शाओं का संचालन नहीं हाेगा। इसे लेकर शुक्रवार काे यूनियनों ने बैठक की। मिनी बस यूनियन के अध्यक्ष प्रशांत मील ने बताया कि रविवार काे 2 हजार मिनी बसें बंद रहेगी। वहीं, ऑटाे रिक्शा चालक संघर्ष समिति के संयोजक अमर सिंह चौहान ने बताया कि इस दिन करीब 20 हजार ऑटाे रिक्शा नहीं चलेंगे। ओला- उबर की सारथी सेवा संस्थान के उपाध्यक्ष शक्ति सिंह ने बताया कि इस दिन करीब 10 हजार आलाे-उबर टैक्सियों का संचालन नहीं हाेगा। इंडियन डिलीवरी लायंस आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र वैष्णव ने बताया वे भी जनता कर्फ्यू के समर्थन हाेम डिलीवरी बंद रखेंगे।

कोरोना का संदिग्ध घर के बाहर मिला ताे मुखिया पर एफआईआर

काेराेनावायरस का संदिग्ध मरीज अगर घर के बाहर घूमता हुआ मिला ताे पुलिस परिवार के मुखिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएगी। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकाें काे निर्देश जारी किए हैं। काेराेना का संदिग्ध हाेम आईसोलेशन के बजाय अगर घर के बाहर घूमता हुआ मिला ताे परिवार के मुखिया के खिलाफ 188 के तहत कारवाई की जाएगी। हाेम आइसाेलेटेड मरीजाें के बारे में जिला पुलिस अधीक्षक संबंधित विभाग से नाम पता लेंगे। इसके बाद संबंधित थाना पुलिस काे ये जानकारी दी जाएगी। थाना पुलिस संदिग्ध मरीज पर पूरी निगरानी रखेगी। जिसमें अगर जांच के दाैरान मरीज हाेम आइसाेलेटेड के बजाय घर के बाहर मिला ताे परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

सभी पॉजिटिव जयपुर ही क्यों ला रहे? अन्य जिलों में भी हैं सुविधाएं

प्रदेश में जितने भी जिलों में कोरोना के पाॅजीटिव पाए जा रहे हैं, सभी को सरकार जयपुर लाकर एडमिट कर रही है। इससे राजधानी पर अतिरिक्त दबाव बढ़ने के साथ बेवजह का डर पैदा हो रहा है। झुंझुनू में तीन पाॅजिटिव मिले तो उनको उसी दिन जयपुर ले आए। शुक्रवार को भीलवाड़ा में खुद डाक्टर ही पाॅजिटिव मिले तो उनको भी जयपुर शिफ्ट कर दिया गया। कुछ जगहों से लोग खुद भागकर जयपुर आकर भर्ती हो रहे हैं। जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री गहलोत दो मीटिंग में जयपुर, जोधपुर, उदयपुर के अलावा भी अजमेर, कोटा, भरतपुर, झुंझुनूं सहित अन्य स्थानों पर भी जांच सुविधा विकसित किए जाने के आदेश दे चुके। मंत्री ने कहा भी कि जांचें बढ़ा दी हैं। पर बाहरी जिलों से रोगी लगातार जयपुर बुलाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोनावायरस / जयपुर और भीलवाड़ा में 6 नए लोग पॉजिटिव मिले, राजस्थान में अब तक 23 केस; कुल 658 सैंपल की हुई जांच

Sat Mar 21 , 2020
658 लोगों के सैंपल में से 593 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, वहीं 42 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है भीलवाड़ा जिला प्रशासन ने लोगों से घर में ही रहने को कहा, जरूरतों का सामान लेने के लिए दी जा रही छूट जयपुर. राजस्थान में शनिवार सुबह तक कोरोनावायरस 6 नए मामले सामने आए। जिसमें से 5 भीलवाड़ा और 1 जयपुर का बताया जा रहा है। भीलवाड़ा के पांचों मरीज अस्पताल का स्टाफ है। जो पहले से संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आया था। जिसके बाद कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 23 पहुंच गया है। इससे पहले शुक्रवार को […]

Breaking News

error

Jagruk Janta