बसपा विधायकों के कांग्रेस में जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल तक टली, भाजपा और बसपा की अर्जियां एक साथ सुनी जाएंगी

Advertisements
  • भाजपा विधायक मदन दिलावर की दलील- हाईकोर्ट ने कोई आदेश नहीं दिया, न ही स्टे दिया
  • बसपा के 6 विधायक 9 महीने पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे, सभी गहलोत खेमे में हैं

जयपुर, जैसलमेर, नई दिल्ली। राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच बसपा विधायकों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई सोमवार को टल गई। अब 11 अगस्त यानी मंगलवार को सुनवाई होगी। भाजपा विधायक मदन दिलावर ने हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच के 6 अगस्त के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन फाइल की है। उनकी अपील है कि 14 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में बसपा विधायकों के वोटिंग राइट्स पर रोक लगाई जाए। दूसरी तरफ बसपा ने भी इस मामले को हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने की अपील की थी। अब दोनों अर्जियों पर मंगलवार को सुनवाई होगी। दिलावर ने दलील दी है कि हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के बाद डिवीजन बेंच ने भी बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कोई आदेश नहीं दिया और न ही स्टे दिया।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

हाईकोर्ट में भी 11 अगस्त को सुनवाई
भाजपा मंगलवार से अपने विधायकों की जयपुर के एक होटल में बाड़ेबंदी करेगी। मंगलवार शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक होगी। उसके बाद सभी विधायक होटल में ही ठहरेंगे। बसपा विधायकों के मामले में हाईकोर्ट के फैसले के बाद तय किया जाएगा कि विधायकों को कब तक होटल में रुकवाना है। अगर फैसला कांग्रेस के खिलाफ आता है तो भाजपा विधायक अविश्वास प्रस्ताव लाकर फ्लोर टेस्ट की मांग करेंगे।

गहलोत ने सभी विधायकों से कहा- अंतरात्मा की आवाज पर फैसला लें
राजस्थान के सियासी संग्राम में अब ‘गढ़’ ढहाने और ‘घर’ बचाने की उलझन बढ़ गई है। सरकार और विपक्ष…दोनों में बेचैनी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार सुबह सभी दलों के विधायकों को एक भावुक चिट्ठी लिखकर कहा कि आप सरकार गिराने की साजिश का हिस्सा नहीं बनें। अंतरात्मा क्या कहती है, उसके आधार पर फैसला करें।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

Vasundhara Raje और गुजरात भ्रमण पर गए MLA लौटेंगे जयपुर, सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति

Mon Aug 10 , 2020
जयपुर। विधानसभा सत्र की तारीख नज़दीक आने के साथ ही अब भाजपा ने भी अपने विधायकों को एकजुट करना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में कल यानी मंगलवार से पार्टी विधायकों की बाडाबंदी शुरू होने जा रही है। जानकारी के अनुसार पार्टी नेतृत्व ने सभी भाजपा विधायकों को 11 अगस्त की शाम 4 बजे तक जयपुर स्थित क्राउन प्लाज़ा होटल में पहुँचने के निर्देश दिए हैं। हालांकि पार्टी नेताओं ने इसे बाडाबंदी की संज्ञा नहीं देकर प्रशिक्षण शिविर का नाम दिया है। इधर, इस प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए विधायकों के जयपुर पहुँचने का सिलसिला शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ दर्जन पार्टी विधायक राजधानी पहुँच चुके हैं। शेष रहे विधायक आज और कल शिविर शुरू होने से पहले तक पहुंच जायेंगे। […]

Other Stories

Jagruk Breaking