भारतीय किसान संघ का चौथे दिन भी धरना जारी, विभिन्न मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

Advertisements

बीकानेर@जागरूक जनता । भारतीय किसान संघ ने जिला कलेक्टर के नाम और घरेलू बिजली बिलों की जांच के संबंध में ज्ञापन भेजा है । भारतीय किसान संघ के कोलायत तहसील उपाध्यक्ष बाबूलाल गेधर ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम पंचायत खारी चारणान गंगापुरा मोटावता और नोखा दैया के घरेलू बिजली के बिलों में बहुत ही भारी गड़बड़ी हुई है और ज्यादा चार्ज लगाए गए हैं । घरेलू बिल उद्योग व्यवसाय के समान आने पर उनकी जांच की मांग की है। साथ ही ज्ञापन में किसान क्रेडिट कार्ड पर लगने वाले प्रोसेसिंग चार्ज को 5 साल की अवधि में एक बार ही लगा रखी मांग की है । तहसील सवांददाता राहुल सेवग ने बताया कि संघ ने कहा है कि अगर यह मांग नहीं मानी जाती तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत में मनरेगा के कार्य नहीं करने की जांच करवाने की मांग की है। भारतीय किसान संघ ने गजनेर लिफ्ट वितरिका में 15.5किमी पर नया मोघा लगाकर किसानों और खेतिहर मजदूरों को राहत देने की मांग की है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

भारतीय किसान संघ ने सौपा ज्ञापन

भारतीय किसान संघ का चौथे दिन भी धरना जारी रहा । भारतीय किसान संघ के प्रदेश व्यापी आव्हान पर सोमवार को कोलायत उपखंड अधिकारी कार्यालय के समक्ष किसानों की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।  राज्य के मुख्यमंत्री के नाम कार्यवाहक उपखंड अधिकारी हनुमान सिंह देवल को दिए ज्ञापन में विद्युत सिंचाई ,मुआवजा , अनुदान ऋण, मंडी विपणन सहित से सम्बंधित किसानों की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग की गई । ज्ञापन में टिड्डी वर्षात की कमी ,विद्युत आपूर्ति की कमी , पर्याप्त सिंचाई पानी के अभाव, समर्थन मूल्यों में मात्र औपचारिकता सहित विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग की है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष कैलाश जाजड़ा, तहसील मंत्री खेतपाल, तहसील प्रभारी राजेंद्र प्रसाद , खींयाराम सैन , रामचंद्र, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे ।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

ऊन मंडी की दुकान से चने ग्वार के कट्टे चोरी करने वाले आरोपी आये पुलिस की गिरफ्त में

Mon Aug 10 , 2020
बीकानेर@जागरूक जनता । नयाशहर थाना पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुवे ऊन मंडी स्थित दुकान से चने ग्वार चोरी करने वाले दो आरोपियों को तीन दिन में ही गिरफ्तार कर लिया है । थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 9 अगस्त रविवार को परिवादी सुभाष जाट ने मामला दर्ज कराया था  की 6 अगस्त को मेरी दुकान उन मंडी मे से चन्ने व ग्वार के 30-40 कट्टे विक्रम मीणा व स्वरूप राणा चोरी कर ले गये । इस पर प्रकरण दर्ज  कर अनुसंधान ओमप्रकाश सहायक उप निरीक्षक के द्वारा शुरू किया गया। जिस पर आज सोमवार को ओमप्रकाश सउनि मय राजेश कानि ने भरसक प्रयास करते हुवे मुल्जिम विक्रम मिणा पुत्र पुर्णमल जाति मीणा उम्र 21 साल निवासी गली नम्बर 09 रामपुरा बस्ती आजाद नगर बीकानेर व स्वरूप राणा […]

Other Stories

Jagruk Breaking