Advertisements

जयपुर। विधानसभा सत्र की तारीख नज़दीक आने के साथ ही अब भाजपा ने भी अपने विधायकों को एकजुट करना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में कल यानी मंगलवार से पार्टी विधायकों की बाडाबंदी शुरू होने जा रही है। जानकारी के अनुसार पार्टी नेतृत्व ने सभी भाजपा विधायकों को 11 अगस्त की शाम 4 बजे तक जयपुर स्थित क्राउन प्लाज़ा होटल में पहुँचने के निर्देश दिए हैं। हालांकि पार्टी नेताओं ने इसे बाडाबंदी की संज्ञा नहीं देकर प्रशिक्षण शिविर का नाम दिया है। इधर, इस प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए विधायकों के जयपुर पहुँचने का सिलसिला शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ दर्जन पार्टी विधायक राजधानी पहुँच चुके हैं। शेष रहे विधायक आज और कल शिविर शुरू होने से पहले तक पहुंच जायेंगे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

राजे भी होंगी शामिल
नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि सभी विधायकों को इस प्रशिक्षण शिविर में बुलाया गया है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा विधायक वसुंधरा राजे भी शामिल होंगी। इस सिलसिले में कटारिया की राजे से फोन पर बात होने की भी जानकारी मिली है। गौरतलब है कि पिछले दिनों राजे की संगठन कार्यशैली को लेकर नाराजगी की खबरें सुर्ख़ियों में हैं। गरमाई सियासत के बीच पहले लम्बी चुप्पी और फिर अचानक दिल्ली प्रवास के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित वरिष्ठ नेताओं से मुलाक़ात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

धार्मिक भ्रमण से लौटेंगे विधायक
जयपुर में कल से शुरू होने जा रहे भाजपा विधायकों के प्रशिक्षण शिविर में धार्मिक भ्रमण पर गुजरात गए कुछ भाजपा विधायक भी जल्द जयपुर लौट आयेंगे। इन विधायकों ने सरकार पर पूर्व के मामले निकालकर धमकाने और कांग्रेस के पक्ष में वोट करने के लिए दबाव बनाने के संगीन आरोप भी लगाए थे। इसी को उन्होंने धार्मिक भ्रमण पर गुजरात आने की बात कही थी।

सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति
14 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति जयपुर से ही बनेगी। इस प्रशिक्षण शिविर के दौरान विधायक दल की बैठकें भी होगी जिसमें आगामी दिनों के लिए रणनीति पर मंथन किया जाएगा। मंगलवार को ही बसपा-कांग्रेस विलय प्रकरण में अदालती फैसला आना संभावित है। फैसले के आधार पर ही तय होगा विधायकों की बाडाबंदी सत्र के शुरू होने तक जयपुर स्थित होटल में ही जारी रखी जायेगी या नहीं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.