Advertisements

नयी दिल्ली । मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो सोमवार को ‘नए इंडिया का नया जोश’ नाम से नया जियो फाइबर प्लान्स लायी है जिसके तहत जो भी नया ग्राहक इससे जुड़ेगा उसे असीमित डेटा के साथ 30 दिन तक सभी सेवाएं मुफ्त दी जाएंगी।
कंपनी के अनुसार इसमें स्पीड भी अधिक 150एमबीपीएस मिलेगी। फ्री ट्रायल में अपलोड और डाउनलोड दोनों स्पीड को एक समान यानी 150 एमबीपीएस रखा गया है। साथ ही फ्री ट्रायल के लिए ग्राहक को 4के सेट टॉप बॉक्स और 10ओटीटी ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।
एक महीन के फ्री ट्रायल के बाद ग्राहक किसी भी एक प्लान का चुनाव कर सकता है। ‘नए इंडिया का नया जोश’ टैरिफ प्लान्स 399 रुपये प्रतिमाह से शुरू हो कर 1499 रुपये प्रतिमाह तक होंगे। फ्री ट्रायल के बाद ग्राहक जियो फाइबर का कनेक्शन कटवा भी सकता है। इसके लिए कोई भी पैसा नही काटा जाएगा।
प्लान के तहत 399 रुपये प्रतिमाह वाले प्लान में 30एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। बाजार में यह प्लान सबसे सस्ते प्लान्स में से एक माना जा रहा है। इस प्लान में किसी भी तरह के ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन नही मिलेगा। 399 रुपये की तरह 699 रुपये वाले प्लान में भी ओटीटी ऐप्स नहीं मिलेंगे पर स्पीड बढ़कर 100एमबीपीएस हो जाएगी। ‘वर्क फ्रॉम होम’ के लिए 699 रुपये वाला प्लान सबसे सटीक है।
इस योजना में 999 रुपये और 1499 रुपये वाले प्लान्स में ओटीटी ऐप्स की भरमार है और 999 रुपये में 150 एमबीपीएस स्पीड के साथ 1000 रुपए की कीमत के 11 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। वहीं 1499 रुपये वाले प्लान में 1500 रुपये की कीमत के 12 ओटीटी ऐप्स मिलेंगे। टीवी एंव नेट पर उपलब्ध कार्यक्रमों, फिल्मों और गेमिंग के शौकीनों के लिए यह प्लान्स खास तौर पर डिजाइन किए गए हैं।
जियो फाइबर प्लान्स टिप्पणी करते हुए रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, “जियो फाइबर से एक लाख से अधिक घर जुड़े हुए हैं और यह देश का सबसे बड़ा फाइबर प्रदाता है लेकिन भारत और भारतीयों के लिए हमारा विजन इससे कहीं बड़ा है। हम फाइबर को हर घर में ले जाना चाहते हैं और परिवार के हर सदस्य को इससे जोड़ना चाहते हैं। जियो की वजह से मोबाइल कनेक्टिविटी में भारत सबसे बड़ा और सबसे तेजी से बढ़ने वाला देश बन गया है, अब जियो फाइबर भारत को दुनिया में ब्रॉडबैंड के मामले में आगे ले जाएगा और 1,600 से अधिक शहरों और कस्बों में ब्रॉडबैंड होगा। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि भारत को दुनिया का ब्रॉडबैंड लीडर बनाने के लिए जियो फाइबर से जुड़ें।”
‘नए इंडिया का नया जोश’ प्लान की एक खासियत और है इसमें अपलोड और डाउनलोड स्पीड को बराबर रखा गया है। सामान्यत: अपलोड स्पीड डाउनलोड स्पीड से काफी कम होती है, लेकिन जियो फाइबर के नए प्लान्स में प्लान के मुताबिक जिस भी स्पीड की पेशकश की जा रही है वह अपलोड और डाउनलोड दोनों के लिए एक समान होगी।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements