आईपीएल शेड्यूल कल होगा जारी:यूएई में कोरोना के बीच 53 दिन चलेगा टूर्नामेंट, सभी 8 टीमों के बीच तीन स्टेडियम में 60 मैच होंगे

Advertisements
Advertisements
  • कोरोना की वजह से इस बार आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होना है
  • आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा- रविवार को टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी होगा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-13 का शेड्यूल रविवार को जारी किया जाएगा। यह जानकारी आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने दी। कोरोना की वजह से इस बार टूर्नामेंट यूएई में होगा। 19 सितंबर से 10 नवंबर तक कुल 60 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल बायो-सिक्योर माहौल में होगा। 53 दिन में सभी 8 टीमें 14-14 मैच खेलेंगी। एक एलिमिनेटर, दो क्वालिफायर और फाइनल समेत आईपीएल में कुल 60 मैच होंगे।

Advertisements

मुंबई-चेन्नई के बीच हो सकता है पहला मैच

माना जा रहा है कि पहला मैच पिछली बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस और रनर-अप चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बीच 19 सितम्बर को खेला जा सकता है। हालांकि, सीएसके के दो खिलाड़ी दीपक चाहर और रितुराज गायकवाड़ के अलावा 11 स्टाफ मेंबर्स संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, यूएई में मौजूद बीसीसीआई के सीनियर मेडिकल ऑफिसर भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

तीन स्टेडियम में होंगे सभी मैच

बुधवार को बीसीसीआई के ट्रैजरर अरुण धूमल ने कहा था- मैच शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे। ये सभी मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, अबूधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। पहली बार लीग का फाइनल वीकेंड की जगह वीक-डे (मंगलवार) पर होगा। शाम के मैच पुराने शेड्यूल से आधा घंटा पहले यानी 7.30 बजे से शुरू होंगे। दोपहर के मैच 3.30 बजे से खेले जाएंगे।

खिलाड़ियों को ब्लूटूथ बैज पहनना होगा

बोर्ड ने आईपीएल में कोरोना संक्रमण पर नजर रखने के लिए खिलाड़ियों, ऑफिशियल्स को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए ब्लूटूथ बैज दिए हैं। खिलाड़ियों के साथ यूएई आए फैमिली मेंबर्स को भी यह बैज पहनना जरूरी है। एक हेल्थ ऐप भी तैयार किया गया है, जिसमें सभी को रोज बॉडी टेम्प्रेचर की जानकारी देनी है।

टूर्नामेंट में कुल 20 हजार कोरोना टेस्ट होंगे
इस बार आईपीएल में खिलाड़ियों समेत स्टाफ मेंबर्स का हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट होगा। टूर्नामेंट के दौरान करीब 20 हजार टेस्ट किए जाएंगे। इसके लिए बीसीसीआई ने 10 करोड़ का बजट मंजूर किया है। यदि कोई पॉजिटिव आता है, तो उसे 7 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। इस दौरान तीन टेस्ट होंगे। इसमें रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उसे बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री दी जाएगी।

Advertisements
Advertisements

Next Post

कोरोना का महाविस्फोट,जिसमे आज फिर मारी छलांग, जिसमे रिपोर्ट हुवे 100 पॉजिटिव इन इलाको से, पढ़े पूरी खबर

Sat Sep 5 , 2020
बीकानेर@जागरूक जनता । बीकानेर में कोरोना का आंतक दिन प्रतिदिन जारी है अब जिले के लोग इस वायरस की रफ्तार रुकने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है जैसे बंजर जमीन पर किसान बारिश का करता है, लेकिन बदसूरत आज फिर कोरोना का ब्लास्ट हुवा है जिसमे एक साथ 100 पॉजिटिव मरीज सामने आए है जिसकी पुष्टि CMHO डॉ बी एल मीणा ने की है। इन क्षेत्रों से है 100 पॉजिटिव….

Other Stories

Jagruk Breaking