आरसीबी टीम कप्तान कोहली ने कहा- आईपीएल से पहले टीम की फिटनेस अच्छी, लेकिन 5 महीने बाद जब प्रैक्टिस में थ्रो फेंके तो कंधों में जरूर खिंचाव महसूस हुआ

Advertisements
Advertisements
  • विराट कोहली ने आरसीबी की ट्रेनिंग को लेकर कहा कि शुरुआत में परेशानी हुई थी, लेकिन अब टीम लय हासिल करने के करीब है
  • आरसीबी आईपीएल में अपना पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी

दुबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि आईपीएल के लिए उनकी टीम की तैयारी बेहतर चल रही है। उन्होंने कहा कि 5 महीने के ब्रेक के बाद जब यूएई में हमने ट्रेनिंग शुरू की, तो शुरू में परेशानी हुई। लेकिन अब टीम लय हासिल करने के करीब है।

Advertisements

कोहली ने आरसीबी के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए गए वीडियो में कहा कि महीनों बाद में जब प्रैक्टिस में थ्रो फेंके, तो कंधों में थोड़ा दर्द और खिंचाव हो रहा था। लेकिन ट्रेनिंग करते-करते मांसपेशियां पहले की तरह काम करने लगीं और अब हर खिलाड़ी बेहतर महसूस कर रहा है।

विराट ने ट्रेनिंग में लगाए लंबे शॉट्स
वीडियो में कोहली नेट्स पर बल्लेबाजी करते भी नजर आए। वे ट्रेनिंग सेशन में लॉफ्टेड ड्राइव, फ्लिक और पुल शॉट्स खेलते दिखाई दिए। उनकी बल्लेबाजी देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह फॉर्म में हैं।

हम संतुलित तरीके से आगे बढ़ रहे: कोहली

उन्होंने आगे कहा कि हम संतुलित तरीके से आगे बढ़े हैं। हम 6 दिनों में छह सेशन नहीं करना चाहते थे। हमने खिलाड़ियों को पूरा समय दिया और अगले कुछ ट्रेनिंग सेशन में भी ऐसा ही करेंगे। कोहली ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल शुरू होने से पहले बिलकुल फिट और शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं।

‘लंबे ब्रेक के बाद सही माइंडसेट में रहना चुनौती’
यूएई में की ट्रेनिंग के बारे में विराट ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि इतने लंबे ब्रेक के बाद सही माइंडसेट में रहना चुनौती है। आपको शुरुआती दिनों पर नजर रखनी होती है। पांच महीने बाद खेल में वापसी करना थोड़ा अलग तो है। आपको खेल के मुताबिक, माइंडसेट रखना तैयार करना होता है।

आरसीबी का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से

आरसीबी आईपीएल में अपना पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। दूसरे मुकाबले में 24 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करेगी। वहीं, टीम का तीसरा मैच 28 सितंबर और चौथा 3 अक्टूबर को है।

Advertisements
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतिक्रमण के नाम से बेदखल नहीं होंगे भूमिहीन लोग, सरकार करे जमीन व मकान की व्यवस्था

Sat Sep 12 , 2020
राजस्थान हाई कोर्ट की डबल बेंच का महत्वपूर्ण आदेश साहवा निवासी जगदीश व अन्य की अपील याचिका पर सुनाया अहम आदेश जोधपुर : राजस्थान हाई कोर्ट जोधपुर की डबल बेंच ने भूमिहीन अतिक्रमणकारी लोगों के हित में एक अति महत्वपूर्ण आदेश दिया है | चीफ जस्टिस इंद्रजीत मोहंती व जस्टिस दिनेश मेहता पर आधारित खंडपीठ ने भूमिहीन व्यक्तियों के हित को ध्यान में रखते हुए स्पष्ट कर दिया है कि भूमिहीन व्यक्ति द्वारा जीवन यापन के लिए खाली पड़ी सरकारी जमीन पर घर बनाकर रहना अतिक्रमण नहीं माना जा जाएगा | साथ ही यदि कोई सम्पन्न अथवा भूमि का मालिक व्यक्ति सरकारी या किसी खाली पड़ी जमीन पर मकान आदि बनाएगा तो वह अतिक्रमण समझा जाएगा और सरकार उस अतिक्रमण को हटवा सकेगी | पारित आदेश में हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिया है कि वह तीन से […]

Other Stories

Jagruk Breaking