Advertisements

..

Advertisements
Advertisements

फरीदाबाद।  हरियाणा के जिले फरीदाबाद शहर की पुलिस ने एक ऐसे शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है, जिसकी कुल 22 गर्लफ्रेंड थीं। इस वाहन चोर का नाम रॉबिन है। शुरू में यह मामूली चोर था, लेकिन बाद यह इन 22 गर्लफ्रेंड का खर्च उठाने के लिए गैंग बनाकर कार चोरी करने लगा। फिलहाल शातिर कार चोर रॉबिन गाजियाबाद पुलिस की गिरफ्त में है। दरअसल, गाजियाबाद पुलिस रॉबिन को फरीदाबाद से रिमांड पर लाई है और यहां पर लगातार पूछताछ चल रही है। 

रॉबिन अब तक बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी 50 लग्जरी कारें चुरा चुका है। पुलिस के मुताबिक आरोपी की 22  गर्लफ्रेंड्स हैं और उन्हीं के शौक पूरे करने के लिए ही यह ऐसी चोरियां करता था। वह थोड़े ही दिन पहले जेल से छूटा और फिर से कारें चुरानी शुरू कर दी। बीते दिन पुलिस ने फिर से पकड़ लिया। आरोपी की पहचान हिसार के जवाहर नगर निवासी रॉबिन उर्फ राहुल उर्फ हेमंत उर्फ जॉनी के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार वह अब हिसार में न रहकर दिल्ली एनसीआर में एक्टिव है, लेकिन इससे पहले हिसार में उसने कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। इन सबका खुलासा तब हुआ, जब फरीदाबाद पुलिस की सेक्टर-30 क्राइम ब्रांच ने 31 अगस्त को सेक्टर-28 में घर के बाहर खड़ी फॉर्च्‍यूनर कार चोरी हो जाने की जांच की और कड़ी जोड़ते हुए गुप्त सूचना पर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शुरुआत में रॉबिन छोटी-मोटी चोरियां करता था। जब एक-एक कर उसकी 22 गर्लफ्रेंड बन गईं तो वह कार चोरी में हाथ आजमाने लगा। हिम्मत बढ़ी तो वह मंत्रियों और पुलिस के बड़े अफसरों तक की गाड़ियां चोरी करने लगा। इसके बाद गाड़ियों को उत्तर पूर्व के राज्यों मणिपुर और नागालैंड में बेचने लगा। इस बीच हरियाणा पुलिस ने उसे धर दबोचा। उसकी गैंग के कुछ अन्य साथी भी पकड़ में आए हैं।  

पुलिस के अनुसार, बाहरी राज्यों में रहकर रॉबिन सिर्फ लग्जरी कारों पर ही हाथ साफ करता था। पूछताछ में पता चला कि उसने हिसार को छोड़कर एनसीआर समेत देश के अन्य राज्यों से लग्जरी गाड़ियां चुराई हैं। करीब एक साल पहले दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था और इसके बाद थोड़े दिन पहले ही वह जेल से छूटा है। इसके बाद उसने फिर से कारें चोरी करना शुरू कर दिया।

आरोपी ने न सिर्फ गाजियाबाद, जोधपुर से फॉर्च्‍यूनर और गुड़गांव से जीप चोरी करना भी कबूल किया है, बल्कि पुलिस का दावा है कि आरोपी की 22 गर्लफ्रेंड हैं। उनके और अपने शौक पूरे करने के लिए ही वह कारों की चोरी करता है। आरोपी रॉबिन ने हुलिया बदलकर पुलिस को भी कई बार गुमराह किया है। यहां तक कि हिसार में भी उसने पुलिस को अपने 15 से 20 अलग-अलग पते लिखवा रखे हैं। 

कविनगर थाना इंचार्ज नागेंद्र चौबे के मुताबिक, कार चोरी में आरोपित रॉबिन को पिछले दिनों फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद पूछताछ के आधार पर बागपत के शाहनवाज को पकड़ा गया। दरअसल, उससे 5 लाख रुपये में फॉर्च्यूनर कार खरीदी थी।

रॉबिन ने पुलिस पूछताछ में बताया  है कि उसने हरियाणा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्त, केंद्रीय मंत्री और फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर के अलावा, गुरुग्राम के आइपीएस अधिकारी, कई विधायकों और कारोबारियों की कारें चोरी की हैं। 

Advertisements
Advertisements