Advertisements

..

Advertisements
Advertisements

बीकानेर@जागरूक जनता । सम्भाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय दो वर्षीय बीएड प्रवेष परीक्षा का परिणाम रविवार को उच्च षिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने जयपुर से अपने आवास से ही बटन दबाकर घोषित किया।

समन्वयक डाॅ.जी.पी.सिंह ने कहा कि शनिवार को प्रातः पीटीईटी कार्यालय में हुए एक संक्षिप्त कार्यक्रम में परीक्षा परिणाम की घोषणा की गयी। डाॅ. सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में विज्ञान संकाय में बाड़मेर के ओमप्रकाश बेनीवाल ने 600 में से 521 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान तथा सवाई माधोपुर के हेमन्त कुमार गोयल ने 520 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान एवं बाड़मेर के ही रमेष कुमार ने 512 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इसी प्रकार कला वर्ग में बाड़मेर के गजेन्द्र सिंह भादू ने 509 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान, जयपुर के विवेक मोटवानी ने 507 अंक प्राप्त कर द्वितीय तथा बाड़मेर के जोगेन्द्र कुमार ने 506 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया।वाणिज्य वर्ग में बूंदी के हेमन्त पालीवाल ने 494 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान, जयपुर के युवराज चैधरी ने 486 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान तथा बीकानेर की ममता विष्नोई ने 481 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। समन्वयक डाॅ. सिंह ने बताया कि महिला वर्ग में सीमा पाॅल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

इस अवसर पर मंत्री भाटी ने कहा कि लगातार दूसरी बार डूंगर महाविद्यालय ने पीटीईटी परीक्षा का सफल आयोजन किया एव ंसमय पर परिणाम भी घोषित कियां। उन्होनें इसलिये पूरी पीटीईटी टीम एवं डूंगर महाविद्यालय का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर खुशी का इजहार करते हुए मंत्री भाटी ने स्वयं अपने मोबाईल से प्रथम, द्वितीय एवं त ृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को बधाई एवं आशीर्वाद दिया। भाटी ने कहा कि राज्य सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये कृत संकल्प है। उन्होनें संतोष प्रकट करते हुए कहा कि यूजीसी की गाइडलाईन्स के अनुरूप अंतिम वर्ष की विश्ववविद्यालयों की परीक्षायें सफलतापूर्वक सम्पन्न हो रही है। उन्होनें बढ़ते हुए कोरोन संक्रमण पर गहरी चिंता प्रकट की।

भाटी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना को प्रदेष से भगाने हेतु मास्क लगाने आदि विभिन्न योजनाओं को जन आन्दोलन के रूप में प्रारम्भ किया है। इसलिये श्री मंत्री स्वायत शासन मंत्री श्री शांति धारीवाल को नोडल प्रभारी बनाया गया है। श्री भाटी ने सरकार की ओर एक करोड़ मास्क उपलब्ध कराने का विषेष रूप से उल्लेख किया।

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि प्रदेश को लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूरे प्रदेष को कोरोना मुक्त करने हेतु दृढ़ संकल्प हैं। मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार ही एनएसएस, एनसीसी एव ंस्काउट गाइड का इस पुनीत कार्य में हर सम्भव सहयोग लिया जा रहा है। इस अवसर पर समन्वयक डाॅ. जी.पी.सिंह ने बताया कि राज्य सरकार ने पीटीईटी की जो जिम्मेवारी डूंगर काॅलेज को सौंपी थी उसे सफलतापूर्वक सम्पन्न करने में डूंगर काॅलेज ने अपना दायित्व का निष्ठापूर्वक निर्वाहन किया है।

प्राचार्य डाॅ. शिशिर शर्मा ने बताया कि कि रिकाॅर्ड समय में पीटीईटी परीक्षा का परिणाम घोषित करना महाविद्यालय की विषेष उपलब्धि है। डाॅ. शर्मा ने पीटीईटी से जुड़े सभी कार्मिकों को शुभकामनायें प्रेषित की। इस अवसर पर सहायक निदेषक डाॅ. राकेष हर्ष ने भी सभी आगन्तुकों का धन्यवाद करते हुए सफल परीक्षा आयोजन हेतु सभी को बधाई प्रेषित की।इस अवसर पर डाॅ. रविन्द्र मंगल, डाॅ. राजेन्द्र पुरोहित, डाॅ. नरेन्द्र भोजक, डाॅ. प्रताप सिंह तथा संयुक्त सचिव डाॅ. मोहम्मद नईम सहित 33 जिलों के जिला समन्वयक आॅनलाईन उपस्थित रहे।

अपना परिणाम देखने के लिए क्लिक करें…

https://ptet.in/

Advertisements
Advertisements