FLASH NEWS
FLASH NEWS
Thursday, December 03, 2020

मंत्री मेघवाल के निधन पर सीएम गहलोत व काबीना मंत्री डॉ. कल्ला ने जताया शोक

Advertisements
Advertisements

Advertisements
Advertisements

जयपुर@जागरूक जनता । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है । गहलोत ने अपने संवेदना संदेश में कहा कि लम्बी बीमारी के बाद आज हमारे साथी केबिनेट मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल के निधन की खबर सुनकर बहुत गहरा दुःख हुआ । वर्ष 1980 से स्व . मास्टर भंवर लाल मेघवाल और मेरा साथ रहा है । जनहित से जुड़े मुद्दों एवं दलित समाज के हित से जुड़ी समस्याओं को उन्होंने हमेशा प्रमुखता से उठाया । अपनी प्रतिभा एवं लगन से उन्होंने सार्वजनिक जीवन में विशिष्ट पहचान बनाई । प्रदेश में विभिन्न महत्वपूर्ण मंत्रालयों के मंत्री के रूप में उनकी उल्लेखनीय सेवाओं को सदैव याद किया जाएगा । मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति तथा दुःख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है ।

जलदाय मंत्री ने मेघवाल के निधन पर शोक जताया

जलदाय एवं उर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

डॉ कल्ला ने अपने संवेदना संदेश में कहा कि स्वर्गीय मेघवाल जमीन से जुड़े हुए कद्दावर राजनेता थे। उन्होंने जीवन पर्यंत गरीब, कमजोर एवं पिछड़े वर्ग के हितों के लिए संघर्ष किया। राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री तथा संगठन में विभिन्न पदों पर सेवाएं देते हुए उन्होंने सदैव अपनी कर्मठता की छाप छोड़ी। सार्वजनिक जीवन में उनका योगदान सदैव अविस्मरणीय रहेगा।

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री ने ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।

न्याय एवं अधिकारिता, आपदा प्रबंधन मंत्री है मेघवालः
बड़े दलित नेता के तौर पर अपनी पहचान रखने वाले मास्टर भंवरलाल मेघवाल राजस्थान सरकार में न्याय एवं अधिकारिता, आपदा प्रबंधन मंत्री है । चूरू के सुजानगढ़ से विधायक है. वहीं मेघवाल कांग्रेस सरकार में ही पूर्व शिक्षा मंत्री पद पर रह चुके हैं ।

कांग्रेस की कार्यशाला स्थगितः
उधर कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल के निधन के बाद मंगलवार से होने वाली कांग्रेस की कार्यशाला को स्थगित कर दिया है । राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन सोमवार को ही जयपुर दौरे पर आए हैं ऐसे में उनके लिए पार्टी ने कई कार्यक्रम रखे थे । लेकिन जैसे ही मास्टर भंवरलाल मेघवाल के निधन की उन्हे खबर मिली वैसे ही उन्होंने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए ।

17 नवंबर को राजकीय अवकाश घोषितः
मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल के निधन के चलते 17 नवंबर को राजकीय अवकाश घोषित किया गया है । इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

कांग्रेसी नेताओं ने जताया शोकः
मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल के निधन पर पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा, पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, बालसंरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनिवाल, कांग्रेस नेता सईद अंसारी, कांग्रेस नेता ललित सुराणा व अंकुर चौधरी ने शोक जताया ।

कुछ ही समय पहले हुआ था मेघवाल की पुत्री बनारसी का निधन
भंवरलाल मेघवाल की पुत्री बनारसी मेघवाल का अभी 29 अक्टूबर को ही निधन हुआ था । ऐसे में परिवार में अब तक भी शोक है ऐसे में भंवरलाल मेघवाल के निधन की सूचना मिलने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है ।

Advertisements
Advertisements
Advertisements