स्टाम्प ड्यूटी पर शास्ति एंव ब्याज में छूट के लिए विशेष राहत योजना, गहलोत सरकार ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

Advertisements
Advertisements

Advertisements

जयपुर@जागरूक जनता । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चालू वित्तीय वर्ष की अवधि में विभिन्न स्तरों पर लंबित, विचाराधीन एवं निर्णित मुद्रांक प्रकरणों में स्टाम्प ड्यूटी की राशि पर शास्ति एवं ब्याज में छूट के लिए विशेष राहत योजना के प्रस्ताव को मंजूरी दी है । यह योजना अधिसूचना जारी होने की तिथि से 31 मार्च, 2021 तक प्रभावी होगी।

प्रस्ताव की मंजूरी से आमजन को मिलेगी राहतः 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस निर्णय से लंबित मुद्रांक प्रकरणों का निस्तारण संभव होगा, और न्यायालय में लंबित प्रकरणों में भी कमी आएगी। साथ ही, आमजन को स्टाम्प ड्यूटी पर ब्याज एवं शास्ति में छूट से राहत मिलेगी।

गहलोत सरकार पूर्व में भी कर चुके हैं विशेष राहत योजना जारीः
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने पूर्व में भी स्टाम्प ड्यूटी पर देय ब्याज एवं शास्ति में छूट के लिए विशेष राहत योजना जारी की थी, जिसकी अवधि 31 अगस्त, 2020 तक थी। कोविड-19 महामारी के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए पुनः विशेष राहत योजना लागू करने का निर्णय लिया गया है।

Advertisements
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भोपाल की ईदगाह हिल्स पंचायत का नाम बदलकर हुवा गुरुनानक टेकरी पंचायत

Tue Dec 15 , 2020
। भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी के ईदगाह हिल्स का नाम बदलने की चल रही कवायद के बीच सिंधी पंचायत ने अपना नाम बदल लिया है। अब ईदगाह हिल्स सिंधी पंचायत का नाम गुरुनानक टेकरी पंचायत कर दिया गया है। ज्ञात हो कि विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने ईदगाह हिल्स का नाम गुरुनानक टेकरी करने की मांग की थी। उनका कहना था कि यहां पांच सौ साल पहले गुरुनानक आए थे इसलिए इसका नाम गुरुनानक टेकरी होना चाहिए। सिंधी पचांयत ने तब भी शर्मा की मांग का समर्थन किया था। सिंधी पंचायत की बैठक में सर्वसम्मति से नाम बदलने का फैसला लिया गया और तय किया गया कि अब नाम गुरुनानक टेकरी पंचायत होगा। पंचायत ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मकान पर ईदगाह हिल्स नहीं बल्कि नाम के साथ गुरुनानक टेकरी लिखें। रामेश्वर शर्मा ने […]

Other Stories

Jagruk Breaking