सीएम गहलोत की 10 लाख से अधिक बेरोजगारों के लिए बड़ी घोषणा,31 हजार पदों पर होगी रीट भर्ती परीक्षा, पढ़े खबर

Advertisements
Advertisements

Advertisements

जयपुर । शुक्रवार प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 31 हजार थर्ड ग्रेड शिक्षकों के पदों पर रीट भर्ती परीक्षा के आयोजन की तिथि की घोषणा कर दी । यह परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित करवाई जाएंगी । 10 लाख से अधिक बेरोजगारों को इस भर्ती का इंतजार था। सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर सीएम गहलोत ने बेरोजगारों को तोहफा दिया हैं । इससे पहले शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी भर्ती विज्ञप्ति जल्द जारी करने के संकेत दिए थे ।

साथ ही अब आयोजित होने वाली रीट शिक्षक भर्ती परीक्षा में पासिंग मार्क्स को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को एक बड़ी राहत दी है,जिसके तहत अब एसटी, एससी, ओबीसी, एमबीसी, ईडब्ल्यूएस, विधवा, परित्यक्ता, भूतपूर्व सैनिक और दिव्यांग अभ्यर्थियों को पासिंग मार्क्स में 5 से लेकर 20 फीसदी तक की रियायत दी गई है।

अध्यापक बनने का सपना देखने वाले लाखों बेरोजगारों को सरकार के 2 साल पूरा होने पर एक बड़ी सौगात दी गई है। रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा में अब वर्गों के हिसाब से पासिंग मार्क्स के रियायत के आदेश जारी कर दिए गए हैं । पहले जहां सभी वर्गों के लिए रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा में 60 फीसदी अंको की अनिवार्यता थी,तो वहीं सहरिया जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए यह अनिवार्यता 36 फीसदी रखी गई थी।

टीएसपी क्षेत्रों में भी 60 फीसदी की अनिवार्यता के चलते लंबे समय से यहां पद खाली रह रहे थे। जिसके चलते लगातार मांग उठ रही थी कि टीएसपी क्षेत्रों के साथ ही वर्गों में भी पासिंग मार्क्स में थोड़ी रियायत दी जाए।जिसके बाद शिक्षा विभाग की ओर से 5 फीसदी से लेकर 20 फीसदी तक रियायत दी गई है।

Advertisements
Advertisements

Next Post

कुछ शरारती तत्वों ने OLX पर डाला PM मोदी के संसदीय कार्यालय की बिक्री का एड, कीमत रखी 7.5 करोड़, चार गिरफ्तार, देखे वीडियो

Sat Dec 19 , 2020
। वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बने नए कार्यालय को लेकर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।दरअसल, वाराणसी स्थित पीएम मोदी के कार्यालय को कुछ शरारती तत्वों ने बिक्री के लिए ओएलएक्स (OLX) पर डाल दिया और इसकी कीमत 7.5 करोड़ रुपये बताई। ऐसे में OLX पर जो विज्ञापन दिया गया है उसमें दफ्तर के अंदर की जानकारी जैसे कि कमरों, पार्किंग की सुविधा और अन्य सभी बातों के बारे में बताया गया। इस बीच जब यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो विज्ञापन को हटवाया गया। वही, पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज की है, जबकि चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि जिस व्यक्ति ने फोटो खींचकर OLX पर डाली थी, वो भी गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। आपको […]

Other Stories

Jagruk Breaking