पुलिस मुख्यालय की स्पेशल टीम की बड़ी कार्यवाही, दो करोड़ से अधिक कीमत की अफीम सहित पांच तस्करों को दबोचा..

Advertisements
Advertisements

Advertisements

जयपुर। पुलिस मुख्यालय की क्राइम इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) अपराध शाखा की स्पेशल टीम ने शनिवार को अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो करोड रूपये से अधिक की अफीम सहित पांच तस्करों को धर-दबोचा है। इनके पास से पुलिस ने बीस किलों अफीम सहित वारदात में प्रयुक्त दो लग्जरी कारे भी जब्त की गई है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पुलिस (अपराध) राजस्थान जयपुर रवि प्रकाश ने बताया कि पुलिस मुख्यालय की क्राइम इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) अपराध शाखा की स्पेशल टीम ने अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाई करते कामलीघाट थाना देवगढ जिला (राजसमद्ध)ने दो करोड रूपये से अधिक की अवैध मादक प्रदाथ अफीम को जब्त कर पांच तस्कर जेठा राम (38) निवासी देवासियों की ढाणी बगड़ी नगर जिला पाली, नारायण लाल गुर्जर (48)निवासी पीपलाज जिला पाली भगवान लाल (48) निवासी रूद थाना राषमी जिला चित्तौड़गढ़,भंवर लाल पारीक (68) निवासी मुरोली थाना राषमी जिला चित्तौड़गढ़ और जमना लाल गुर्जर (30) निवासी रूद थाना राषमी जिला चित्तौड़गढ़ को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों के पास बीस किलों अफीम बरामद की गई है। जिसकी अंतर्राट्रीय बाजार में दो करोड से अधिक कीमत आंकी गई है। इसके अलावा आरोपितों से वारदात में प्रयुक्त दो लग्जरी कारो को भी जब्त किया गया ।

इस तस्करी का मास्टरमाईंड भंवर लाल पारीक है। आरोपित भंवर लाल से पूछताछ में सामने आया कि वह पिछले काफी समय से अफीम तस्करी के कार्य में लिप्त है। वह अपने साथियों भगवान लाल तेली, जमना लाल गुर्जर व अन्य के साथ पिछले कई समय से गांव रूद, मुरोली व इसके आस-पास के क्षेत्र से अवैध रूप से अफीम खरीद कर महंगे दामों पर पश्चिमी राजस्थान में बेचता है।

आरोपी तस्कर माल की डिलीवरी करने व खुद कार लेकर साथ जाता है। अपने साथ सूटकेस में भारी मात्रा में मेडिसिन-दवाइयों की पर्चियां रखता है। चैक करने पर स्वयं को बीमार व इलाज कराने के लिए जाना बताता है। आरोपित भंवरलाल पारीक द्वारा जेठाराम देवासी व नारायण लाल गुर्जर के गांव तक पहले भी कई बार अफीम छोड़कर आ चुका है। जेठाराम देवासी व नारायण लाल गुर्जर अफीम तस्करी में लिप्त है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है पूछताछ में कई चौकानें वाले खुलासा होने की आशंका जताई जा रही है।

Advertisements
Advertisements

Next Post

OLX पर पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र का कार्यालय बेचकर करोड़पति बनने आइडिया चाय की थड़ी पर मिला-बोले आरोपी

Sun Dec 20 , 2020
। वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय जनसंपर्क कार्यालय ऑनलाइन साइट ओएलएक्‍स पर बेचने का प्‍लान चाय पीते पीते आ गया। जी हां, यकीन नहीं करेंगे लेकिन साढे सात करोड़ रुपये की डील करने के लिए पीएम का कार्यालय बेचने के लिए चाय की थड़ी पर चार दोस्‍तों के बीच प्‍लान बना और उसे अमलीजामा भी पहना दिया। हालांकि, हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते पुलिस सक्रिय हुई और चारों आरोपित पकड़ लिए गए।पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपित चंदौली के नियमताबाद में दिव्यांगों के स्कूल में शिक्षक व पीएचडी होल्डर है। पुलिस को यह सफलता मुख्य आरोपित के मोबाइल नंबर से सर्विलांस के जरिए मिली। वाणिज्यिक साइट पर संसदीय कार्यालय को बेचने का विज्ञापन आने के बाद से चर्चा का विषय बना हुआ था। एसएसपी अमित पाठक ने इस विज्ञापन को ओएलएक्स से हटवा दिया था। साथ ही मामले […]

Other Stories

Jagruk Breaking