ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से कई देशों में मचा हड़कंप, भारत ने ब्रिटेन से आने वाली तमाम फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक लगाई रोक

Advertisements
Advertisements

Advertisements

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार को ब्रिटेन से भारत आने और भारत के वहां जाने वाली सभी फ्लाइट्स के संचालन पर 31 दिसम्बर तक रोक लगा दी है। सरकार ने कोरोना वायरस के एक नए प्रकार के वहां पाए जाने की खबर मिलने के बाद यह कदम उठाया है।

सरकार ने कहा है कि ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा और इसी तरह इस दौरान वहां जाने वाली फ्लाइट्स का भी संचालन नहीं हो सकेगा। मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए कहा, ब्रिटेन में मौजूदा हालात को देखते हुए भारत सरकार ने ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी फ्लाइट्स पर 31 दिसम्बर (23.59 बजे तक) रोक लगाने का फैसला किया है।”

साथ ही सरकार ने यह भी कहा है कि ब्रिटेन से 22 दिसंबर तक आने वाले सभी यात्रियों को आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य है। भारत से पहले कई यूरोपीय देश यह कदम उठा चुके हैं।

Advertisements
Advertisements

Next Post

शिक्षा मंत्रालय बोर्ड परीक्षाओं की तारीख मंगलवार को कर सकता है घोषित

Mon Dec 21 , 2020
। नई दिल्ली। अगले वर्ष होने वाली 10वीं एवं 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम की जानकारी जल्द ही सार्वजनिक की जाएगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक मंगलवार को बोर्ड परीक्षाओं की तिथि को लेकर महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं। 22 दिसंबर को केंद्रीय शिक्षा मंत्री देशभर के शिक्षकों के साथ सीधा संवाद स्थापित करेंगे। इस दौरान अगले वर्ष होने वाली बोर्ड परीक्षाओं की तिथियां भी घोषित की जा सकती हैं। कोविड महामारी के बीच समय पर परीक्षाओं के संचालन के लिए सरकार ने नई पहल की है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने परीक्षाओं के संचालन के पूर्व छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ त्रिस्तरीय संवाद की योजना बनाई है। शिक्षा मंत्री डॉ निशंक तीन अलग अलग तिथियों पर छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों के साथ वेबिनार के जरिए सीधे संवाद कर रहे हैं।सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी […]

Other Stories

Jagruk Breaking