नववर्ष से हर हफ्ते बदल सकते है, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम, पढ़े पूरी खबर

Advertisements
Advertisements

Advertisements

नई दिल्ली@जागरूक जनता। देश के आम लोगों के लिए घरेलू गैस सिलेंडर के दाम को लेकर बड़ी खबर झनकर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार नए साल से घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में हर हफ्ते बदल सकते हैं। वास्तव में गैस सिलेंडर के दाम प्रत्येक महीने की पहली तारीख को बदलते हैं। दिसंबर के महीने में दो बार बदलाव हुआ, गैस सिलेंडर के 100 रुपए तक बढ़ गए। जिसे देखते हुए गैस सिलेंडर वितरकों की ओर से उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले साल से कंपनियां प्रत्येक हफ्ते दाम में बदलाव हो सकता है।

होगा आम लोगों को कंपनियों को फायदा:

जानकारों की मानें तो पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में रोज होने वाले बदलावों के कारण पेट्रोल पेट्रोलियम कंपनियां गैस सिलेंडर के दाम में प्रत्येक हफ्ते बदलाव करने के बारे में सोच रही हैं। कंपनियों की मानें तो इस आम लोगों को कंपनियों दोनों को फायदा होगा। कंपनियों की ओर से केंद्रीय पेट्रोलियम एवं नैचुरल गैस मंत्रालय के पास इसका प्रस्ताव भेज दिया है। जिस पर वार्ता चल रही है।

रोज बदलते हैं पेट्रोल और डीजल की कीमत:

पेट्रोल और डीजल की कीमत में रोजाना 6 बजे तय होते हैं। जिसकी वजह से ऑयल कंपनियां तेल के दामों में कोई बदलाव होने पर पेट्रोलियम कंपनियां उसे आसानी से रोजाना एडजस्ट कर लेती हैं। वहीं दूसरी ओर रसोई गैस की कीमत में महीने में एक बार बदलाव देखने को मिलता है। जिसकी वजह से कंपनियों को पूरे महीने नुकसान उठाना पड़ता है। जानकारों की मानें तो कंपनियों की ओर से बनाया गया यह घाटे को कम करने के लिए बनाया गया है।

Advertisements
Advertisements

Next Post

अचलपुर सरपंच ढाका करेंगे ग्राम पंचायत के गांवों में चार दिनों तक जनसुनवाई सभाएं

Fri Dec 25 , 2020
। सांचौर @ जागरूक जनता। पंचायत समिति की ग्राम पंचायत अचलपुर के सरपंच मांगीलाल ढाका आज से चार दिवसीय जनसुनवाई सभाओं का आयोजन कर पंचायत वासियों की समस्या का समाधान करेंगे। चार दिनों तक ग्राम पंचायत के अलग-अलग गांवों में शिविर का आयोजन कर समस्या का समाधान करेंगे। शिविर आज शिव मंदिर कैलाश नगर कल शुक्रवार को शिव मंदिर गंगासरा शनिवार 26 दिसंबर को हिंगलाज माता मंदिर सीलू व रविवार 27 दिसंबर को पंचायत भवन अचलपुर में शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। शिविर में गांव में विकास संबंधी प्रस्ताव पेंशन योजना राजस्व संबंधित समस्या का समाधान कृषि संबंधी जानकारी नरेगा योजना अंतर्गत जाॅब कार्ड संबंधित समस्या का समाधान पालनहार योजना की जानकारी राशनकार्ड संबंधित समस्या का समाधान पेयजल संबंधित समस्या का समाधान स्वास्थय संबंधी व बीमा योजनाओं की जानकारी सहित पंचायत संबंधित समस्या समाधान को लेकर […]

Other Stories

Jagruk Breaking