महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति ने निर्विकल्प फाउण्डेशन के यूएडीपी ब्रोशर का किया लोकार्पण

Advertisements
Advertisements

Advertisements

बीकानेर@जागरूक जनता। युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद के 158 वें जन्मदिन पर निर्विकल्प फाउण्डेशन युवाओं के 12 प्रकल्पों के साथ यूथ अवेरयनेस एण्ड डवलपमेंट कार्यक्रम की शुरूआत करने जा रहा है। इस कार्यक्रम की शुरूआत महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनोद कुमार सिंह ने फाउण्डेशन के ब्रोशर के लोकापर्ण करके किया।
फाउण्डेशन के यूथ समन्वयक स्वाती पंवार ने बताया कि निर्विकल्प के माध्यम से वर्ष पर्यन्त युवाओं के 12 प्रकल्पों पर यूथ अवेयरनेस एण्ड डवलपमेंट के कार्यक्रम आयोजित किए जायेगा। जिसमें शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, फाइनेंस, सड़क सुरक्षा, व्यसन मुक्त, स्किल, सामजिक दायित्व, पर्सनल्टी डवलपमेंट, उद्यमिता, युवाओं के लिए सरकारी योजनाएं तथा युवाओं में सकारात्मक सोच विकसित हो इसके लिए युवाओं को प्रेरित एव मार्गदर्शन देने का कार्य किया जाएगा।
फाउण्डेशन की भारती शर्मा ने बताया कि युवाओं के इन 12 प्रकल्पों पर विषय विशेषज्ञ युवाओं से संवाद के माध्यम से अवेयरनेस एवं डवलपमेंट के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रोग्राम के लिए युवाओं का पंजीयन किया जाएगा तथा आवश्यकता अनुसार उन्हें प्रशिक्षण देकर युवाओं के कॅरिअर को सफल बनाने में सहयोग किया जाएगा।
निर्विकल्प फाउण्डेशन की डॉ. हेम आहूजा ने बताया कि यूएडीपी ब्रोशर लोकार्पण कार्यक्रम में फाउण्डेशन के निदेशक डाॅ. चन्द्रशेखर श्रीमाली, एमजीएस यूनिवर्सिटी के उप-कुलसचिव डाॅ. बिठ्ठल बिस्सा, यूनिवर्सिटी के विभिन्न संकाय सदस्यों के साथ मीडिया प्रभारी अक्षय आचार्य, राजीव जोशी उपस्थित थे। इस अवसर पर एमजीएस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनोद कुमार सिंह ने निर्विकल्प ने फाउंडेशन के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि युवाओं के लिए यह कार्यक्रम उनके जीवन में सफलता प्राप्त करने में सहायक होंगे।

Advertisements
Advertisements

Next Post

डॅूंगर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाईयों के संयुक्त तत्वाधान में मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस

Tue Jan 12 , 2021
। बीकानेर@जागरूक जनता। राजकीय डॅूंगर महाविद्यालय,बीकानेर की राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाईयों के संयुक्त तत्वाधान में ‘‘राष्ट्रीय युवा दिवस’’ 12 जनवरी मंगलवार को मनाया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. जी.पी सिंह ने विवेकानन्द जी के चित्र पर माल्यापर्ण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डाॅ.सत्यनारायण जाटोलिया, जिला समन्वयक डाॅ.नरेन्द्र कुमार, उपाचार्य डाॅ.शालिनी मूलचन्दानी, डाॅ. ए.के. यादव एवम् डाॅ. सध्या जैन ने भी माल्यापर्ण किया। उपाचार्य डाॅ. शालिनी मूलचन्दानी ने युवाओं को विवेकानन्द जी के आर्देशों को अपनाने की बात कही। डाॅ.नरेन्द्र कुमार ने बताया की मानव मात्र की सेवा, सत्यवचन, अपने लक्ष्य की प्राप्ति तक न रूकने की बात कहीं एवम् स्वयंसेवकों से विवेकानन्द जी को अपना आदर्श मानकर और प्रेरणा स्रोत बनाकर जीवन में आगे बढने की सीख दी। राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॅा.सत्यनारायण जाटोलिया ने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए स्वामी […]

Other Stories

Jagruk Breaking